News

कोरोना काल को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है यह लाउंज, फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का दिलचस्प ‘अड्डा’

 updated : Sun, 13 Dec 2020 11:22 PM

कोरोना वायरस महामारी ने काफी लंबे समय तक खाने के शौकीन लोगों को अपने मनपसंद जायके से दूर रखा। हालांकि, लॉकडाउन के दौरान लोगों ने घर पर कई डिशेज का लुत्फ तो उठाया लेकिन फिर भी बाहर जाकर दोस्तों से मिलना-जुलना और पार्टी करने की कमी ज्यादातर लोगों को खली। बात करें कैफे और रेस्टोरेंट्स की, तो लॉकडाउन में ढील के बाद ये जगहें गुलजार हो रही हैं। ऐसे में अगर आप फूडी हैं और एक ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां अपनी फैमिली और दोस्तों संग अच्छे मूड के साथ शानदार खाने का लुत्फ उठाया जा सके, तो ‘शेवरॉन’ एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। दिल्ली के नजदीक गुरुग्राम में ‘शेवरॉन’ ने एक शानदार लाउंज की शुरुआत की है, जहां लोग अपनी क्वारंटाइन की थकान को आसानी से मिटा सकते हैं।

कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है यह लाउंज 
कोरोना काल को ध्यान में रखकर इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोगों को खाना खाते समय किसी भी तरह की भीड़-भाड़ जैसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। लाउंज के शुरू होने के पहले दिन भीड़ से बचने के लिए इसे तीन फेज में बांटा गया, जहां लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार यहां आकर खाने का आनंद लिया। लोगों के लिए भी यह काफी इंटरेस्टिंग और मजेदार अनुभव था क्योंकि इस दौरान उन्होंने न सिर्फ खाना बल्कि कलरफुल लाइट्स और शानदार ट्रैक के साथ बेहतरीन म्यूजिक को भी एंजॉय किया।

कोरोना से सुरक्षा का खास ख्याल 

शेवरॉन के फाउंडर केशव भारद्वाज का कहना है कि हमने कोरोना काल में लोगों की सेफ्टी का खास ख्याल रखा है और इस बात को सुनिश्चित किया है कि लोगों को रेगुलर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बढ़िया खाना खिलाएं। इसके अलावा स्मोकिंग करने वाले लोगों के लिए अलग से स्मोकिंग जोन भी बनाया गया है जिससे अन्य लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके अलावा लाउंज के बाहर भी लोगों के पास कुदरती वातावरण में अपना मनपसंद खाना खाने का ऑप्शन मौजूद है।

देश-विदेश के स्पाइसी जायके 

खाने की बात की जाए, तो यहां आपको इटेलियन, स्पेनिश और कॉन्टिनेंटल फूड का बेहतरीन मिक्स-अप मिलेगा। साथ ही आपको अर्बियन शिशटाउक, चीज़ मेल्ट टार्टटेल, ग्रिल्ड ग्योज़ा चिकन और स्पैनिश क्रीप इंडैला जैसे शानदार फूड सर्व किए जाएंगे, जो खाने में बेहद लजीज हैं। खाना बनाने की जिम्मेदारी शेफ मार्टिन रोजारियो को दी गई है जो कि इससे पहले कई फाइव स्टार होटल और रेस्टोरेंट्स में काम कर चुके हैं। इसके साथ ही यहां काम करने वाले ज्यादातर लोगों को देश-विदेश के जायकों और रेसिपीज की अच्छी जानकारी है। रेस्टोरेंट से जुड़े कपिल मिश्रा न सिर्फ यहां आए हुए गेस्ट्स को खाना परोसते हैं बल्कि क्यूजिन से जुड़ीं कई रोचक जानकारियों से भी वे आपको रूबरू कराते हैं। ऐसे में क्वालिटी टाइम बिताने के साथ यह जगह आपकी लिस्ट में जरूर शामिल हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *